दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन Delhi Rozgar Bazaar at jobs.delhi.gov.in क्या है और कैसे उपयोग में ले

दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन Delhi Rozgar Bazaar : नमस्कार दोस्तों, दिल्ली के सभी बेरोजगार युवाओ के लिए अच्छी खुसखबरी है 27 जुलाई 2020 को, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं दोनों के लिए रोज़गार बाज़ार नौकरी पोर्टल नाम से एक जॉब पोर्टल लॉन्च किया। रोज़गार बाज़ार कोरोनावायरस (COVID-19) के बाद की अर्थव्यवस्था को कोरोनावायरस महामारी लॉकडाउन के प्रभाव से पुनर्जीवित करने में मदद करेगा और दिल्ली शहर में बेरोजगारी दर को कम करने में भी मदद करेगा। यह बेरोजगार युवाओ के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म है जहा वे रोजगार को आसानी से खोज सकते है। दिल्ली सरकार की रोज़गार बाज़ार नौकरी पोर्टल बहुत अच्छी पहल है जिसका लाभ हर बेरोजगार युवा उठा सकता है। दिल्ली निवासी (नौकरी चाहने वाले) दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल की खोज कर रहे हैं| उन्हें हम बता दे की वे हमारे पेज से इस वेब पोर्टल तक पहुंच सकते है जिसकी लिंक हमारी टीम द्वारा निचे दी गयी है। इस पोर्टल के बारे में हम सभी जानकारी इस पेज पर उपलब्ध करवा रहे है।

Delhi Rozgar Bazaar

दिल्ली रोज़गार बाज़ार की वेबसाइट दिल्ली सरकार – दिल्ली रोजगार बाजार जॉब पोर्टल क्या है?

दिल्ली रोज़गार बाज़ार की वेबसाइट दिल्ली सरकार : नौकरी पोर्टल सेवा भर्ती करने वालों और नौकरी चाहने वालों दोनों के लिए पूरी तरह से मुफ्त है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और बेरोजगार युवाओ को रोजगार प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार ने दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल का आरंभ किया है। कोई भी व्यक्ति अपना आवेदन दिल्ली रोज़गार बाज़ार के माध्यम से पंजीकृत कर सकता है इसका कोई रजिस्ट्रेशन षुल्क नहीं है यहाँ, आप अधिक संख्या में नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। रोज़गार बाज़ार दिल्ली जॉब पोर्टल दिल्ली सरकार द्वारा विकसित (बनवाया गया) किया गया है। इसकी खास बात ये है इस पोर्टल पर हर फीलड की नोकरिया उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रहे है एक बार अवश्य तरय करे ताकि इस करोनाकाल में कही घूमना ना पड़े। इसकी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस निचे दी गयी है आप अपना रजिस्ट्रेशन आसानी से कर सकते है।

यह आर्टिकल किसके बारे में हैदिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल
दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल किसने सुरु कीदिल्ली सरकार
लाभार्थीदिल्ली के नागरिक
आर्टिकल का उद्देश्यबेरोजगार हुए लोगों को रोजगार प्रदान करना।
आधिकारिक वेबसाइटhttps://jobs.delhi.gov.in
साल2021
नोकरिया उपब्ध है या नहींउपलब्ध

Delhi Rozgar Bazaar Complete Details दिल्ली रोज़गार बाज़ार नौकरी पोर्टल के बारे में पूरी जानकारी पाए jobs.delhi.gov.in

Delhi Rozgar Bazaar Complete Details दिल्ली रोज़गार बाज़ार नौकरी पोर्टल के बारे में पूरी जानकारी : एक बार जब आप अपना विवरण रोज़गार बाज़ार पोर्टल में दर्ज कर लेते हैं तो इस पोर्टल में श्रेणी के अनुसार अपनी योग्यता और अनुभव आधारित नौकरियां खोजें और अप्लाई करे। आपका नाम और मोबाइल नंबर सहित अन्य विवरण नियोक्ता के साथ साझा किए जाएंगे ताकि आपके रोजगार से संबंधित आगे की प्रक्रिया के लिए नियोक्ता द्वारा आपसे संपर्क किया जा सके। दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल के माध्यम से उम्मीदवारों को नौकरी पाने में काफी आसानी होती है ये काम अब आप घर बैठे कर सकते है।

दिल्ली रोजगार पोर्टल पर नौकरी के प्रकार लाभ तथा विशेषताएं

दिल्ली रोजगार पोर्टल पर नौकरी के प्रकार लाभ तथा विशेषताएं : वेबसाइट लॉन्च के बाद दिल्ली सरकार ने बयान जारी कर कहा कि लॉन्च के 6 घंटे के भीतर ही उसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस वेबसाइट पर हजारो लोग नौकरी चाहने वालों ने पंजीकरण कराया। जबकि नियोक्ताओं ने हर तरह की जॉब रिक्तियां पोस्ट कीं। इसके माध्यम से उम्मीदवारों को काफी आसानी हुयी है अपने काम को ढूंढ़ने में काफी सहयता मिली है। पोर्टल व्हाट्सएप के माध्यम से नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों को एक दूसरे से जोड़ता है। वेबसाइट लॉन्च होने के बाद विभिन्न श्रेणियों में नौकरियों की उच्च मांग थी। बेरोजगार युवा यहाँ हर फीलड में नौकरी ढूंढ सकते है| यह पोर्टल पूरी तरह से फ्री है इसलिए कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं देना होगा। जिन उम्मीदवारों को नई नौकरी खोजने में कठिनाई हो रही है, उनके लिए रोज़गार बाज़ार बहुत मददगार है। इस पोर्टल के लॉन्च होने के बाद वे अपनी योग्यता के अनुसार आसानी से नौकरी खोज सकेंगे।

What is Delhi Rozgar Bazaar? रोज़गार बाज़ार पोर्टल क्या है?

यह एक ऑनलाइन वेब पोर्टल है जिस पर कोई भी बेरोजगार उम्मीदवार अपने बायोडाटा से नौकरी के लिए अप्लाई कर सकता है। यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल द्वारा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और बेरोजगार युवाओ को रोजगार प्रदान करने के लिए इस ऑनलाइन प्लेटफार्म की शुरुआत की गयी।

दिल्ली रोजगार बाजार जॉब पोर्टल में आवेदन करने की प्रक्रिया | दिल्ली रोजगार बाजार जॉब्स पोर्टल कैसे रजिस्टर करें?

उम्मीदवार आपके विवरण, शैक्षिक योग्यता और अनुभवी विवरण को रोज़गार बाज़ार दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकृत होता हैं।

  • आधिकारिक वेबसाइट (www.Jobs.delhi.gov.in) पर जाएं |
  • होम पेज पर मुझे नौकरी चाहिए / I want a Job” पर क्लिक करे।
  • अब अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी दर्ज करें।
  • इसके बाद आपको अपना नाम, लिंग, योग्यता (Qualification) दर्ज करके अपनी जॉब सेलेक्ट करनी होगी।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आप फ़ोन कॉल या ईमेल का इंतजार करे आपके बायोडाटा जांच के बाद इंटरव्यू या जॉब सेलेक्शन के लिए कॉल या ईमेल द्वारा सूचित कर दिया जायेगा |

दिल्ली रोजगार बाजार पोर्टल (Official Website Link) – Click Here

इन्हें भी पढ़े :

Top 100 Best Whatsapp Status Download – Click Here

Leave a Comment