April 27, 2024

डाक विभाग मे 10 वी पास के लिए खुला नौकरी का पिटारा ,बम्पर मिलेगी सैलरी अभी करे आवेदन

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023,पोस्ट ऑफिस जीडीएस रिक्ति 2023 (आवेदन शुरू) द इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती [Direct link ] भारतीय डाक विभाग भर्ती -2023 – भारतीय डाक विभाग ने खाली पड़े पदों को भरने के लिए भर्ती आवेदन का पिटारा खोल दिया है | सभी युवा साथी जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है ,उनके लिए अब डाक विभाग मे नौकरी का सुनहरा मौका है | कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) (जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन गैजटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल) रिक्तियों के लिए इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 को सार्वजनिक कर दिया गया है। इंडिया पोस्ट ने पोस्ट ऑफिस जीडीएस रिक्ति के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है और पात्र 10 वीं पास उम्मीदवारों को कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) (जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन गैजटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल) रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है।

Post Office Notification 2023

इंडिया पोस्ट ने पोस्ट ऑफिस जीडीएस रिक्ति के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है और पात्र 10 वीं पास उम्मीदवारों को कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) (जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन गैजटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल) रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। Post Office Notification 2023 इंडिया पोस्ट ने विज्ञापन संख्या के खिलाफ पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 अधिसूचना पीडीएफ जारी की। पोस्ट ऑफिस जीडीएस भर्ती 2023 मेरिट www.indiapostgdsonline.gov.in पर 11 मार्च 2023 को जारी की गई है।

Post Office GDS Recruitment 2023 Eligibility

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले तमिलनाडु से संबंधित लोगों के लिए आवेदन करने के योग्य होने के लिए आवश्यक मानदंड (शिक्षा योग्यता, आयु सीमा) होना चाहिए।

Education Qualification

भारत सरकार / राज्य सरकारों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित और अंग्रेजी में 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होने का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र।
भारत में केंद्र शासित प्रदेश जीडीएस की सभी स्वीकृत श्रेणियों के लिए एक अनिवार्य शैक्षिक योग्यता होगी।

Age Limit

अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस : 18 से 27 वर्ष
एससी और एसटी : 18 से 32 साल
ओबीसी : 18 से 30 साल
सरकारी कर्मचारी : 40 साल

Qualification

ड्राइविंग लाइसेंस
मोटर मैकनिज्म की जानकारी
ड्राइविंग का तीन साल का अनुभव
10वीं पास

selection process

चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इसके बाद मेरिट के आधार पर आपको डिवीजन या यूनिट मिलेगी |

Application Fee

चयनित मंडल में विज्ञापित सभी पदों के लिए आवेदकों को 100/- रुपये का शुल्क देना होगा। सभी महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों और
ट्रांसवुमन उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

How to apply for the post office recruitment 2023

  • इंडिया पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
  • आवेदकों को पहले खुद को जीडीएस ऑनलाइन एंगेजमेंट पोर्टल पर पंजीकृत करना होगा।
  • पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न करने के लिए आवेदकों के पास अपना सक्रिय ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए।
  • आगे की आवेदन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड संभाल कर रखें।
  • एक बार भुगतान किया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे शुल्क भुगतान करने से पहले किसी विशेष मंडल में आवेदन करने के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें।
  • जिन आवेदकों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है, वे इंडिया पोस्ट भर्ती 2023 के लिए सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं पंजीकरण, और
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा |

important link

Post Office GDS Recruitment 2023Download here
R k alerts web pageclick here
Sarkari ResultCheck here
Today Goverment jobsclick here